Friday 7 August 2015

'गजनी' है ये लड़की, हर रोज खो जाती है याददाश्त, होने वाली है शादी 2015

जोर शोर से अपनी शादी की तैयारियों में लगी है क्रिस्टीनाहर लड़की की तरह क्रिस्टीना कोर्प भी अपनी शादी के सपने सजा रही हैं। जोर शोर से अपनी शादी की तैयारियों में लगी हुई हैं। अपनी शादी के हर पल को संजों के रखना चाहती है। पर उसे डर है कि अगले दिन वो ये सभी यादें भूल जाएगी क्योकि उसकी यादाश्त उसका साथ नहीं देती। 

जी हां! एक हादसे के बाद क्रिस्टीना के दिमाग का एक हिस्सा इस कदर डेमेज हो गया है कि वो रोज सुबह उठने पर पिछले दिन की सभी बातों को भूल जाती है। एक कार एक्सीडेंट में वो बच तो गई पर 13 हफ्तों तक कोमा में रही जिसके बाद से उसके साथ ऐसा होता रहता है। 


17 साल की उम्र में हुए उस हादसे के बाद क्रिस्टीना का दिमाग ऐसा क्षतिग्रस्त हुआ कि वो रोज की नई यादें नहीं बना पाता।


क्रिस्टीना की उम्र 28 साल हो चुकी है और उसके माता पिता उसकी शादी को लेकर परेशान थे क्योंकि शायद इस बीमारी के चलते उससे कोई शादी नहीं करेगा। पर तभी क्रिस्टीना की मुलाकात 28 साल के जो स्वीनी से हुई ।

जो के आने के बाद भले ही अपनी बीमारी के चलते क्रिस्टीना को कुछ याद ना रहता हो पर वो उसके साथ को कभी नहीं भूलती। अब क्रिस्टीना हर रोज शाम को एक नोट लिखती है ताकि उसे याद रहे कि पिछले दिन क्या हुआ था।

क्रिस्टीना ने अपनी शादी की तैयारियों के चलते अपनी शादी की हर छोटी बड़ी चीज का वीडियो बनाने का फैसला किया है। इससे वो शादी की हर बात को हमेशा के लिए याद कर सकेगी। इसके अलावा जो और क्रिस्टीना अपनी हर डेट, छुट्टियों और उसके साथ बिताए हर एक पल की तस्वीर खींच लेते हैं ताकि उन यादों को हमेशा के लिए संजों के रख सकें।

No comments:

Post a Comment