Friday 7 August 2015

भिखारी के पास मिली इतनी दौलत कि करोड़पति भी शरमा जाए 2015

मसजिद के बाहर बैठ कर करोड़पति मांग रहा था भीखकरोड़ों के एक मालिक को दूसरे देश में भिखारी बन कर भीख मांगना मंहगा पड़ गया। मामला कुवैत का है जहां एक विदेशी को पुलिस ने भीख मांगने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। चैंकाने वाली बात यह है कि उस नकली भिखारी के अकाउंट में 10 करोड़े से भी ज्यादा रुपए हैं।



कुवैत में एक मसजिद के पास यह आदमी भिखारी बन मस्जिद में नामाज पढ़ने आए लोगों से यह कहता पाया गया कि इसको पैसे की बहुत जरूरत है और इसके पास रहने के लिए घर भी नहीं है। वहां पर गश्त लगा रहे पुलिसवालों की इस पर नजर पड़ी और कानून तोड़ने जुर्म में उन्होंने इस आदमी को गिरफ्तार कर लिया। 

अल अहमदी पुलिस थाने में ले जा कर जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि एक स्थानीय बैंक में इसका अकाउंट है जिसमें 500,000 कुवैती दिनार यानी 10 करोड़े से भी ज्यादा रुपए जमा हैं।

सऊदी अरब, ओमान और कतर जैसे देशों की तरह कुवैत में भी भीख मांगना जुर्म है और खास कर रमजान के महीने में इसे और बड़ा अपराध माना जाता है क्योंकि उस वक्त विदेशी और स्थानीय लोग ज्यादा रुपए दान करते हैं।

अप्रेल में ही कुवैत ने 22 भिखारियों को दूसरों को तंग करने के जुर्म में देश निकाला दिया था, जिसमें कुछ एशियाई लोग भी शामिल थे। खाड़ी देशों में आने वाले विदेशी अक्सर फायदे के लिए भीख मांगते दिख जाते हैं। सऊदी अरब के सामाजिक प्रशासन मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी में भीख मांगने वालों में से 85 प्रतिशत लोग विदेशी होते हैं।

2012 में भी कुवैती पुलिस ने ऐसी ही एक महिला को गिरफ्तार किया था जो भिखानी बन लोगों से पैसे मांगती थी, जबकि असल में वह नौकरी के कारण अपने देश से बाहर काम कर रही थी।

No comments:

Post a Comment